BRABU UG 1ST Semester Admission 2024 Start: अब स्नातक सत्र 2024-28 में नामांकन के लिए पोर्टल 18 से खुलेगा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BRABU UG 1ST Semester Admission 2024 Start: बिहार यूनिवर्सिटी ने स्नातक सत्र 2024-28 में नामांकन के लिए पोर्टल खोलने की तिथि बढ़ा दी है। पहले 15 अप्रैल से पोर्टल खोलने की अधिसूचना जारी की गयी थी, लेकिन छुट्टियों को देखते हुए विश्वविद्यालय ने 18 अप्रैल से नामांकन के लिए पोर्टल खोलने की मंजूरी दे दी है.

यूनिवर्सिटी की ओर से शनिवार को इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. बताया गया है कि तिथि में यह बदलाव कुलपति की अनुमति के बाद किया गया है. ईद और रामनवमी की छुट्टी के कारण तिथि बढ़ा दी गयी है.

स्नातक में नामांकन के लिए 18 अप्रैल को सुबह 10 बजे से पोर्टल खोला जायेगा | BRABU UG 1ST Semester Admission 2024 Start

स्नातक में नामांकन के लिए 18 अप्रैल को सुबह 10 बजे से यूएमआईएस पोर्टल खोला जाएगा। इसके बाद छात्रों को आवेदन करने के लिए एक महीने का समय दिया जाएगा. इस बार जून तक नामांकन प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य रखा गया है.

यूनिवर्सिटी के एक्शन प्लान के मुताबिक जून में तीन बार मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. 1 जुलाई से नया शैक्षणिक सत्र शुरू करने की योजना है. यूनिवर्सिटी की ओर से कहा गया है कि जिन कॉलेजों को इस शैक्षणिक सत्र के लिए मान्यता मिली है. केवल उनके नाम ही पोर्टल पर अपलोड किये जायेंगे।

ऐप के माध्यम से आवेदन करने का विकल्प उपलब्ध है|BRABU UG 1ST Semester Admission 2024 Start

छात्रों की सुविधा के लिए विश्वविद्यालय ने ऐप के माध्यम से नामांकन के लिए आवंटन की सुविधा प्रदान करने की योजना बनाई है। इससे छात्रों को साइबर कैफे जाने से राहत मिलेगी, ऐप से ही प्रमाणपत्रों की फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करके प्रक्रिया पूरी की जा सकती है। मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद इसे ऐप के जरिए भी देखा जा सकता है।

उपरोक्त सभी बिंदुओं की मदद से हमने आपको पूरे नए अपडेट के बारे में बताया है ताकि आप इसका पूरा लाभ उठा सकें। अंत में, लेख के अंत में, हम आशा करते हैं कि आप सभी को यह लेख पसंद आया होगा, और आप इसे लाइक, शेयर और कमेंट करेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now