CUET UG Admit Card Out 2024: CUET UG परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी की, यहां से डाउनलोड करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CUET UG Admit Card Out 2024: CUET UG एडमिट कार्ड(Admit Card) बहुत जल्द जारी होने वाला है क्योंकि CUET UG की (Exam) परीक्षा 15 May से शुरू होने वाली है जो 24 May 2024 तक चलेगी। परीक्षा कुल 7 दिनों में 16 शिफ्टों में आयोजित की जाएगी और सभी उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल हुए हैं. जिन लोगों ने आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ली है उन सभी के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। CUET UG Admit Card Out 2024

सभी उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड जारी होने वाला है इसलिए सभी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने और उससे जुड़ी सभी जरूरी जानकारी जान लेनी चाहिए। CUET UG Admit Card Out 2024

हर बार की तरह इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर चुके सभी उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी किए जाएंगे, इसलिए सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचकर ही अपना एडमिट कार्ड अपने डिवाइस पर डाउनलोड करें। ऐसा करने के बाद इसका प्रिंट आउट लेना होगा.

CUET UG Admit Card Out 2024
CUET UG Admit Card Out 2024

CUET UG Admit Card Out 2024

CUET UG Admit Card Out 2024 जब 15 मई को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा सीयूईटी यूजी परीक्षा आयोजित की जाएगी, तो उससे तीन दिन पहले परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा और एक बार एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। सभी उम्मीदवार मांगी गई जानकारी दर्ज करने के बाद अपना एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे।

इस बार, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने CUET UG परीक्षा आयोजित करने के लिए 380 शहरों में परीक्षा केंद्र निर्धारित किए हैं। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों पर समय पर पहुंचना होगा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा सभी उम्मीदवारों के लिए और भी कई महत्वपूर्ण सूचनाएं जारी की जाएंगी, इसलिए आप समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट जरूर चेक करते रहें क्योंकि पीएफ नोटिस में कोई भी महत्वपूर्ण सूचना जारी की जा सकती है।

CUET UG एडमिट कार्ड के संबंध में आधिकारिक जानकारी | CUET UG Admit Card Out 2024

CUET UG Admit Card Out 2024 अभी CUET UG एडमिट कार्ड से जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है लेकिन एडमिट कार्ड परीक्षा से कुछ दिन पहले ही जारी किया जाता है, इसी तरह अगर एडमिट कार्ड तीन दिन पहले जारी होने की बहुत अधिक संभावना है तो कुछ दिन पहले परीक्षा। आप एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए तैयार रहें और एडमिट कार्ड के संबंध में जो भी जानकारी मांगी जाए उसे ध्यान में रखें ताकि एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय आपको कोई परेशानी न हो। CUET UG Admit Card Out 2024

CUET UG एडमिट कार्ड से संबंधित महत्वपूर्ण निर्देश

  • एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार को आधिकारिक पोर्टल पर पहुंचकर अपना मूल एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा और उसका प्रिंटआउट लेना होगा।
  • जब परीक्षा स्थल पर एडमिट कार्ड की मांग की जाती है, तो एडमिट कार्ड को परीक्षा केंद्र ड्यूटी स्टाफ को दिखाना होगा।
  • एडमिट कार्ड पर कई महत्वपूर्ण जानकारियां दिखाई देंगी इसलिए इसे ध्यान से जांच लें।
  • यदि एडमिट कार्ड में कोई समस्या नजर आती है तो परीक्षा आयोजित होने से पहले एडमिट कार्ड से जुड़ी समस्या का समाधान कर लेना चाहिए।
  • परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार को एडमिट कार्ड पर उपलब्ध महत्वपूर्ण दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।
  • परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड के साथ अन्य आवश्यक पहचान पत्र और फोटो भी परीक्षा स्थल पर ले जाने होंगे।

CUET UG परीक्षा आयोजित | CUET UG Admit Card Out 2024

CUET UG परीक्षा साल में एक बार आयोजित की जाती है और जब भी यह परीक्षा आयोजित की जाती है तो लाखों उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी करते हैं। यह एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है. CUET UG Admit Card Out 2024

इसमें भाग लेकर सफल होने वाले अभ्यर्थियों को विभिन्न स्कूलों में यूजी पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश मिलता है। अगर आप भी इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं और सफलता हासिल करते हैं तो आपको भी यूजी कोर्स के लिए एडमिशन दिया जाएगा।

CUET UG एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?

  • CUET UG एडमिट कार्ड के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर CUET UG की Official वेबसाइट खोलें।
  • अब जब आपको CUET UG एडमिट कार्ड Link दिखे तो उस पर क्लिक करें।
  • अब New Page खुलने पर उसमें मांगी गई जानकारी(Detail) दर्ज करें और जानकारी सबमिट करें।
  • अब एडमिट कार्ड मोबाइल स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा जिसे आसानी से Download कर प्रिंटआउट ले सकते हैं।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now